Select Page

Advertorial

हर निसंतान दंपति का संतान प्राप्ति का सपना अब होगा पूरा

Infertility यानि की निसंतानता जैसी बीमारी से हमेशा के लिये छुटकारा पाना का सबसे पहला प्रकार्तिक उपचार!

जी हा अपने बिल्कुल सही सुना हर निसंतान दंपति का संतान प्राप्ति का सपना अब होगा पूरा। 

दोस्तो आज हमारा यह ब्लॉग लिखना का सिर्फ एक ही मकसद है, के हर वोह निसंतान दंपति जो अपने संतान प्राप्ति के अधूरे सपने को लेकर बड़े बड़े हॉस्पिटल ओर IVF सेंटरओ के चक्कर काट रहे है उन्हे एक सही दिशा मिले। 

इस रिपोर्ट के जरिये आज हम आपको रुबुरु करवाएंगे एक ऐसी आयुर्वेदिक ओषधि से जिसे अपनाकर बहुत सारे निसंतान दंपति अपना संतान प्राप्ति का सपना पूरा कर पा रहे है।  

तीन- तीन IVF फ़ेल होने के बाद भी कोई कैसे एक आयुर्वेदिक दवा को लेकर मात्र कुछ ही दिनो मे अपने संतान प्राप्ति के अधूरे सपने को पूरा कर सकता है? 

यह कैसे संभव है? क्या सच मे आयुर्वेद मे एक ऐसी दवा का निर्माण हो चुका है जो बांझपन की समस्या से जूझ रहे हर निसंतान दंपतियों के लिए एक वरदान साबित हो रहा है।

पिछले कुछ महीनो से इस आयुर्वेदिक दवा Kulvardhak से हमारे पाठक बहुत ही उत्तेजित हो रहे है जो की बड़े ही आसान तरीके से क्यी सारे निसंतान दंपतियों के माता पिता बनने के अधूरे सपने को पूरा कर रहा हैI

 इस असरदार ओषधि Kulvardhak का असर क्यी बड़े बड़े IVF सेंटरओ पर पड़ा है, जो की जनता की आँखों में धुल झोंक रहे थे।

 

आज Infertility यानि के बांझपन की समस्या लगातार हमारे देश मे बढ़ती ही जा रही है। कुछ साल पहले तो यह समस्या अधितर महिलाओ मे ही पायी जाती थी लेकिन आज महिलाओ से भी अधिक यह समस्या पुरुषओ मे पायी जा रही है और इस बात से बिल्कुल भी इन्कार नहीं किया जा सकता के Medical Science के पास आज भी इसका कोई स्थायी या फिर कारगर ईलाज नहीं है।

आज बांझपन जैसी समस्या से जूझ रहे हर निसंतान दंपतियों को पहले तो क्यी सालो तक केमिकल युक्त अँग्रेजी दवाईया खिलायी जाती है और जब इससे भी काम नहीं बनता तो पेशंट को गुजरना पड़ता है एक बहुत ही दर्दनाक स्थिति से और वोह दर्दनाक स्थिति है IVF यानि के (Test Tube Baby). 

विज्ञान के बहुत सारे नये आविष्कारों ने हमारे जीवन को सरल तो बनाया है लेकिन इनही सरलताओ ने अधिकतर लोगो के जीवन को आज आलस्य से भर दिया है। आज हमारी जीवनशैली मे Junk Food, Late Night Parties और बढ़ते Pollution ने अपना एक स्थायी स्थान सा बना लिया है। यही कारण है के आज क्यी सारे अन्य रोगो के इलावा, निसंतानता जैसी बीमारी की संख्या भी हमारे देश मे लगातार बढ़ती ही जा रही है।

कुछ दिन पहले हमे एक ऐसी खबर के बारे में पता चला जिसे सुन कर हम भी हैरान रह गये। हमे पता चला के आयुर्वेद के गहरे अधयन और क्यी सालो तक शोध करने के बाद डॉ. दयाल ने एक ऐसी आयुर्वेदिक ओषधि का निर्माण किया है जिसका मात्र कुछ दिनो के सेवन से एक निसंतान दंपति अपना संतान प्राप्ति का सपना पूरा कर सकते है। और इस ओषधि को उन्होने नाम दिया है Kulvardhak.

इस खबर मे कितनी सच्चाई है ओर कितना झूठ है, बस इसी बात का पता लगाने के लिये हमने डॉ दयाल जिंहोने इस ओषधि का निर्माण किया है उनसे मिलने का फैसला किया। पहले तो डॉ दयाल हमे मिलने के लिये टालते रहे लेकिन क्यी दिनो की मशकत के बाद वोह हमसे मिलने के लिये मान ही गये।

मुलाक़ात के दोहरन हमने सबसे पहला सवाल डॉ दयाल से येही पूछा के क्या Kulvardhak दवा सच मे इतनी Effective है के इसको लेने के बाद उन निसंतान दंपतियों का भी संतान प्राप्ति का सपना पूरा हो रहा है जिन्होने क्यी सालो के असफल ईलाज के बाद यहा तक तीन-तीन IVF भी फ़ेल होने के बाद इस बात की उम्मीद भी छोड़ दी थी के अब कभी उनका माता पिता बनने का सपना पूरा भी होगा।   

डॉ दयाल ने हमे मुसकुराते हुवे जवाब दिया के जी हा यह बात बिलकुल सही है और कृपया करके इसे कोई चमत्कार मत समझीये गा। 

आज अगर Kulvardhak For Male और Kulvardhak For Female इन दोनों दवाइयों को लेने से क्यी सारे निसंतान दंपतियों को बहुत अच्छे रिजल्ट्स मिल रहे है तो इसके पीछे सिर्फ और सिर्फ हमारी टीम की कड़ी मेहनत है।

आज से 7 साल पहले मेरी शादी हुयी थी, लेकिन शादी के 2 साल बाद तक भी हमारा भी माता पिता बनने का सपना अधूरा ही था। 2 साल के बाद भी जब हमे कोई progress नहीं दिखी तो मैंने अपने और अपनी wife के सभी test करवाने का फैसला किया। हमारे शहर की बेस्ट Gynecologist हमारी बहुत अच्छी family friend थी। उन्होने मेरी wife कुछ tests किये जैसे के hormones के लिये Progesterone, FSH, LH और भी क्यी सारे tests किये और मेरा भी Semen Analysis test किया। Reports आने पर हमे पता चला के मेरी wife को PCOD यानि के (Polycystic Ovarian Disease) की समस्या है और मेरी report के according मेरा Semen count सिर्फ 1 million आया था। 

Reports को देखने के बाद हमे लगा के यह कोई बड़ी problem नहीं है, क्यूकि आज हमारी Medical Science ने बहुत तरक्की कर ली है और मुझे लगा के हम कुछ दिन तक medicines खाएंगे और इस problem से बाहर आ जाएंगे, but I am really get shocked जब हमारी Gynecologist ने मुझे बोला के Dayaal it is better that you can go for the IVF। 

मै बोला IVF क्यू? हम कुछ time medicines ले कर भी तो इस problem को cure कर सकते है, मेरी Gynecologist ने मुझे जवाब दिया के Dayaal Allopathy मे आज भी Infertility की maximum problems का कोई भी स्थायी ईलाज नहीं है। तो तुम अपना वक़्त खराब मत करना, यह बातें मै तुम्हें सिर्फ एक दोस्त होने के नाते बता रही हूँ। So मै तुम्हें suggest करूंगी के बिना time waste किये तुम IVF के लिये चले जाओ। मैंने उनसे पूछा के IVF मे कितने percent chances है उन्होने मुझे बताया के maximum 20 percent। उस दिन मुझे एहसास हुवा के medical science ने तरक्की तो बहुत कि है लेकिन आज भी कुछ समस्याओ का मेडिकल साइन्स के पास कोई भी ईलाज नहीं है।

यह बाते सुन कर मै बहुत ही upset हो गया। Actually मै IVF के लिये जाना नहीं चाहता था क्यूकि as a Doctor मै यह बात बहुत अच्छे से जनता था के IVF एक बड़ी ही painful प्रक्रिया है और मै नहीं चाहता था के मेरी wife इस painful प्रक्रिया से गुजरे। लेकिन सच तो यह था के IVF के इलावा हमारे पास कोई दूसरा option भी नहीं था। So हमने IVF करवाने का फैसला लिया। 

IVF का process शुरू हुवा और मुझे बहुत ज्यादा उम्मीद थी के हमे success मिल ही जाएगी, But unfortunately, हमारा IVF भी success नहीं हुवा।

आज मुझे अपने Doctor होने पर बहुत ही शमींगी महसूस हो रही थी। मै एक Doctor होने के बाद भी अपना और अपनी wife का treatment करवाने मे असमर्थ था। एक दिन मेरी wife ने मुझ से पूछा के Dayaal क्या हम कभी parents बन पायेंगे के नहीं। मैंने उसकी बात का कोई भी जवाब नहीं दिया। क्यूकि सच तो यह था के मेरे पास उसकी बात का कोई जवाब था ही नहीं।

मैंने Infertility पर दिन रात research करना शुरू कर दिया। Allopathy मे तो मै जान ही चुका था के इसका कोई भी स्थायी ईलाज नहीं है इसीलिए मैंने आयुर्वेद मे इस समस्या का ईलाज ढूंदना शुरू कर दिया। आयुर्वेद मे गहरी रिसर्च करने के बाद मुझे पता चला के आयुर्वेद के अनुसार गर्भधारण की प्रक्रिया स्त्री और पुरुष दोनों मे ही शुकर्धतु से सम्बन्धित है| 

शुक्र धातु से ही स्त्री में ओवुम और पुरुष में सीमेन बनता है| हमारे शरीर मे शुक्र धातु का निर्माण अन्य 6 प्रकार की धातुऐ से होता है। और वोह धातुऐ है रस, रक्त, मांस, मेद ,अस्थि एवम  मज्जा | ये 6 धातुऐ शुक्र धातु का निर्माण एवं पोषण करती है | और इनहि 6 धातुऐ मे से जब भी किसी कारणवर्ष किसी एक धातु मे भी समस्या आने लगती है तो उसकी वजह से हमारे शुक्र धातु मे भी समस्या उत्पन होने  लगती है जिस की वजह से हमे Infertility जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है।   

मैंने अपनी रिसर्च को ओर आगे बड़ाया। रिसर्च को आगे बढ़ाने के लिए अब मुझे एक बहुत ही अनुभवी टीम की जरूरत थी जिनको आयुर्वेद का अच्छा गयान होना भी जरूरी था। थोड़ा सा वक्त लगा लेकिन मैंने एक ऐसी टीम बना ही ली। 

अब हम हर दिन अपने निजी कामो को खतम करने के बाद अपनी रिसर्च मे लग जाते। और हमारी क्यी सालो की रिसर्च और मेहनत के बाद हमने Kulvardhak for Male और Kulvardhak for Female medicine का निर्माण किया, और इसकी सबसे पहली testing मैंने अपने आप पर और अपनी wife पर ही की और आप यह जान कर बहुत ही हैरान होंगे के जिस problem का solution मेडिकल साइन्स के पास आज भी नहीं है उस problem को हमने सिर्फ 4 महीने मे बिल्कुल ठीक कर लिया और वोह भी एक आयुर्वेदिक मैडिसिन से। Kulvardhak मैडिसिन का कोर्स खतम होने के 1 महीने बाद ही मेरी wife को conceive हो गया, और यह कोई चमत्कार नहीं था यह था हमारी कड़ी मेहनत का नतीजा।

Kulvardhak मे इस्तेमाल की गयी है कुछ दुर्लभ जड़ीबूटिया, जो नि: संतान दंपतियों के लिए है बहुत ही लाभदायक :-

 

Dr. Dayaal की इस कहानी को सुनने के बाद हमने उनसे कुछ प्रशन किये और वोह प्रशन है :- 

प्रशन-1, Dr. Dayaal Kulvardhak ओषधि का निर्माण दो अलग अलग रूपो मे किया गया है Kulvardhak For Female और Kulvardhak For Male ऐसा क्यू किया गया है? 

  उत्तर- देखिये Infertility की समस्या के कारण male और female दोनों मे ही पाये जाते है। अगर रिपोर्ट मे समस्या male की तरफ से हो जैसे के Low Sperm Count, Nil Sperm Count, Sperm का कम Motile होना, Azoospermia, तो आप Kulvardhak for Male medicine का ही सेवन करे लेकिन अगर समस्या female की तरफ से हो जैसे के Pcos, Pcod, Harmonal Imbalance, Eggs problem, Blockage in Fallopian Tubes, Periods problem तो आप Kulvardhak for Female medicine का ही सेवन करे और अगर समस्या दोनों की ही तरफ से आ रही है तो आप Kulvardhak for Male or Kulvardhak for Female दोनों मैडिसिन का ही सेवन करे।

प्रशन-2 kulvardhak दवा के कितने percent रिजल्ट्स लोगो को मिल रहे है?

उत्तर- Kulvardhak दवा के आज लोगो 80 से 85 percent तक के results मिल रहे है और as compared तो IVF और Allopathy यह एक बहुत अच्छी ratio है।

 प्रशन-3 Kulvardhak दवा का किसी प्रकार का कोई Side Effect तो नहीं?

उत्तर- जी Kulvardhak दवा 100% हर्बल है ओर इसका किसी भी तरह का कोई भी Side Effect नहीं है।

प्रशन-4 क्या 40 साल की तक उम्र तक का Infertile Couple भी Kulvardhak दवा का फायदा ले सकता है?

 उत्तर- जी बिल्कुल आज हमारे पास ऐसे बहुत से लोगो के कॉल आते है जिनहोने 42 साल की उम्र मे भी आ कर Kulvardhak दवा का लाभ पाया है।

बाकी आपके सभी सवालो के जवाब आपको Kulvardhak दवा की officially websites पर जा कर मिल जाएंगे। और वोह है।

यकीन मानिये Dr. Dayaal से यह सब बातें करने के बाद भी हमारे मन मे कुछ doubts थे और उन्ही doubts को clear करने के लिये हमे लगा के हमे थोड़ी सी और छानबीन करने की जरूरत है इसीलिए हमने Dr.Dayaal से कुछ ऐसे लोगो के नंबर लिये जो इस दवा को ऑर्डर कर चुके थे और इसका इस्तेमाल कर रहे थे। हमने उन लोगो से मिलने के लिये request की और उनमे से कुछ लोग हमसे मिलने के लिये मान गए और यह थे उनके विचार Kulvardhak को इस्तेमाल के बाद।

इन सबसे मिलने के बाद हमे भी पूरी तरह से यकीन हो गया के Dr. Dayaal की बताई हुयी बात कोई मंगढ़त कहानी नहीं है बल्कि उनके जीवन की एक सच्ची घटना है। और हमे इस बात पर भी पूरी तरह से यकीन हो गया के Kulvardhak for Male किट or Kulvardhak for Female किट यह दोनों दवाईया सच मे निसंतान दंपतियों के लिये एक रामबाण उपचार है। 

लेकिन हमारा दुर्भाग्य यह है के हमारे यहा सच्चाई को ज्यादा दिन तक टिकने नहीं दिया जाता इसिलिये आज बड़े बड़े IVF सेंटर जिनका आज Kulvardhak दवा की वजह से करोड़ो  रूपये का नुकसान हो रहा है वोह इस दवा को बैन करवाना चाहते है। इससे पहले के इस सच्चाई को दबा दिया जाए हम चाहते है के हम इस ब्लॉग  के जरिये इस सच्चाई को अधिक से अधिक लोगो तक पहुंचाये ताकि अधिक से अधिक लोग इस Kulvardhak दवा का फायदा ले सके और अपने संतानप्राप्ति के अधूरे सपने को पूरा कर सके।

अगर आपको कही ऐसा लगे के यह ब्लॉग एक तरह का विज्ञापन है और हम भी उस विज्ञापन का एक हिस्सा है तो हम आपसे प्रथना करेंगे के आप IVF सेंटरओ के ही चक्कर काटिये और जब थक जाये तो एक बार kulvardhak दवा को जरूर इस्तेमाल कीजिये गा और जिन लोगो को हमारी इस ब्लॉग मे थोड़ी सी भी सच्चाई दिखे तो आप बिना समय गवाये एक बार Kulvardhak दवा को जरूर मँगवाए, क्यूकि आयुर्वेदा उस महाशक्ति का नाम है जो बड़ी से बड़ी निराशा को भी आशा मे बदलने के ताकत रखता है।

Kulvardhak दवा को मँगवाने के लिये या दवा की अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये लिंक पर Click करे

16 Comments

  1. Dinesh Kumar Singh

    Sir my age 45 and my wife age is 42 but no children any medicine and price

  2. Pooja Batra

    Sir how to make an online payment for this medicine, Please let us know.

  3. Divanshi

    I want kulvardhak medicine Please call me

  4. vipur

    अच्छे results है मैडिसिन के।

  5. Suraj

    I am sending my review after the 2 month of usage of kulvardhak medicine, Before buy this medicine i am also thinking that it should be some kind of new scam, Because now a days we can see lots of ads similar like this, but after all this I will ordered the Kulvardhak male medicine, Before starting the medicine my sperm count is totally Nil, I am suffering from this problem with last past 4 years, And I have tried so many medicine before also, Allopathy, Ayurvedic, Homeopathic, but i cannot get any kind of results from that medicine, Now i come back to kulvardhak after 2 month usage of this medicine my sperm count will be increase from 0 to 9 million which is not a Normal ratio but i think is not bad. I wish it can cure my problem in next months, lets see what happen.

  6. Sanjay Kumar

    Please provide me

  7. Jitendra Kumar

    Hi mere bhi jaruri h

  8. Rajesh Gupta

    सर मेरा नाम Rajesh Gupta है मै यह Kulvardhak दवा इस्तेमाल कर चुका हूँ। मैंने अपने ओर अपनी wife हम दोनों के लिये मैडिसिन मनवायी थी। हम दोनों की सभी reports normal आती थी फिर भी मेरी wife को conceive नहीं होता था। क्यी साल धक्के खाये हमने doctors के पास। finally हमे Kulvardhak से ही result मिला था। Thats 100% true that Kulvardhak is the best medicine for Infertile Couple. Highly Recommend to All. Thanks

  9. Deep Kumar Yadav

    सर पहले तो मै आपको धन्यवाद करना चाहूँगा के आपनेयह ब्लॉग लिख कर उन सभी लोगो का भला किया है जो बांझपन की समस्या से जूझ रहे है। मुझे भी नील शुक्राणु की समस्या है मैंने ऑर्डर कर दिया अगर result मिला तो आपका दिल से धन्यवाद करूंगा।

    • Sunita

      Is this medicene work for blokage of felopian tube patient.

  10. Meraj ansari

    Kulvardhak male

  11. Ankit pandey

    Rate kya hai

  12. Pankaj Sood

    Sir mujhe medicine order kye hue 7 din ho gaye hain lekin abhi tak medicine nahin Mili kripya karke bataiye Medicine kab tak milegi

  13. Narinder

    मैंने अपने और अपनी wife के लिए कुल वर्धक मेडिसिन मंगवाई थी। हमारे दो IVF फेल हो चुके थे। और यकीन मानिए Kulvardhak medicine ke इस्तेमाल से सिर्फ 4 महीने मे मेरी wife को concieve हो गया था।

  14. सिमरन

    सर मेरा नाम सिमरन है मुझे PCOD की problem थी मुझे भी concieve Kulvardhak female medicine से ही हुआ था। सर please is medicine ko उन सब लोगो तक पहुंचे जो लोग infertility की समस्या से जूझ रहे हैं

  15. Udai

    I am also using a Kulvardhak male medicine for my Nil sperm count problem, with last past 2 months, it is really very effective medicine. After 2 month of usage of medicine my sperm count will be increased from 0 to 9 million. Highly Recommend